Shubman Gill का धमाका, तोड़ दिया Virat Kohli का रिकॉर्ड, भारत के लिए वनडे में किया सबसे तेज यह कारनामा


न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच (IND vs NZ 1st ODI) में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपने वनडे करियर का तीसरा शतक ठोककर धमाल मचा दिया. इससे पहले वाले मैच में श्रीलंका के खिलाफ गिल ने 116 रन की पारी खेली थी. अपनी शतकीय पारी के दौरान गिल ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम क लिया. गिल भारत की ओर से वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर गिल ने विराट कोहली (Virat Kohli)  के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. गिल ने 19वें मैच में यह कारनामा किया तो वहीं कोहली ने अपने करियर के 24वें वनडे मैच में 1000 रन पूरे किए थे.  वैसे, वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के फखर जमां के नाम हैं.

फखर ने 18 वनडे मैच में 1000 करियर रन पूरे किए थे. दूसरे नंबर पर इमाम उल हक हैं जिन्होंने 19 वनडे मैच में यह कमाल अपने करियर में किया था. गिल ने 19वें वनडे मैच में करियर का 1000 रन पूरा कर इमाम की बराबरी कर ली है. वहीं, गिल ने विवियन रिचर्ड्स, केविन पीटरसन जैसे दिग्गजों को पछाड़ दिया है. बता दें कि शुभमन ने 87 गेंद पर अपने वनडे करियर का तीसरा शतक ठोका.

मैच की बात करें तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में  टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने श्रीलंका को शनिवार को तीसरे वनडे में हराने वाली टीम में तीन बदलाव किये हैं. हार्दिक पंड्या, शार्दुल ठाकुर और ईशान किशन को टीम में जगह दी गई है.

Comments

Popular posts from this blog

सूर्यकुमार यादव ने मारी अपने पैर पर कुल्हाड़ी, BCCI जल्दी ले सकता है कड़ा फैसला !

हरियाणा सरकार ने ग्राम पंचायतों को दिया तोहफा